भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया : भारत ने पहले ही T20 में ऑस्ट्रेलिया को 2 विकेट से हराया, ईशान किशन और सूर्यकुमार ने बनाये 50

POKCHI NEWS

मुख्य अपडेट
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया : गुरुवार – 23 नवंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज स्टार्ट हुई। विशाखापट्टनम के डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला मुकाबला खेला गया। सूर्यकुमार यादव जो की भारत के नए कप्तान है , उन्होंने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय किया। 20 ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट के नुकसान के साथ 208 रन लक्ष्या भारत को दिया । जो की इंडिया ने 19.5 ओवर में ही 8 विकेट के नुकसान पर 209 रन बनाकर लक्ष्य पूरा किया और मैच को जीत लिया। आखिरी गेंद पर रिंकू सिंह ने 6 लगाया, लेकिन नो-बॉल की वजह से रिंकू के खाते में 6 नहीं जुड़ पाया |

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया : रिंकू सिंह ने भारत को दिलाई जीत

पांच T20 मैचों की सीरीज में भारत ने जीत के साथ शुरुआत की है। क्रिकेट के रोमांचक मुकाबले में भारत ने विशाखापट्टनम के स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया को दो विकेट से हरा दिया। विश्व कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को मिली हार के बाद ,भारत की यह जीत फैंस के लिए राहत मरहम बनेगी । टीम इंडिया ने टी20 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। अगला मैच रविवार 26 नवंबर 2023 को तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा ।

सूर्यकुमार यादव जो की भारत के नए कप्तान है , उन्होंने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय किया। 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान के साथ ऑस्ट्रेलिया ने 208 रन लक्ष्या भारत को दिया । जो की इंडिया ने 19.5 ओवर में ही 8 विकेट के नुकसान पर 209 रन बनाकर लक्ष्य पूरा किया और मैच को जीत लिया। आखिरी गेंद पर रिंकू सिंह ने 6 लगाया, लेकिन नो-बॉल की वजह से रिंकू के खाते में 6 नहीं जुड़ पाया |

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच के लास्ट ओवर का रोमांच

IND vs AUS T20 Worldcup के मैच के 19 ओवर में पांच विकेट पर भारत ने 202 रन बना लिए थे। जीत के लिए भारत को छह गेंदों पर सात रन चाहिए थे। अक्षर पटेल और रिंकू सिंह क्रीज पर थे। रिंकू सिंह ने सीन एबॉट की पहली बॉल पर चौका लगाया और उसके बाद पांच गेंद पर तीन रन की जरूरत थी। अगली गेंद पर रिंकू सिंह ने 1 रन लिया। और फिर तीसरी गेंद पर अक्षर पटेल आउट हो गए। अक्षर पटेल के बाद बल्लेबाजी के लिए रवि बिश्नोई आए जो चौथी गेंद पर 1 रन लेने के कोशिस में रन आउट हो गए। भारत को जीत के लिए दो गेंद पर दो रन चाहिए थे। रिंकू सिंह ने 5वीं गेंद पर लेग साइड में शॉट मारा और रन लिया और दूसरे रन की कोशिस में अर्शदीप सिंह रन आउट हो गए।

मैच की आखिरी गेंद पर एक रन चाहिए थे।स्ट्राइक पर रिंकू सिंह थे। अगर रिंकू सिंह आउट हो जाते या रन नहीं बना पाते तो मैच सुपर ओवर में जाता, पर ऐसा कुछ भी नहीं हुआ।सीन एबॉट की लॉस्ट गेंद पर रिंकू सिंह ने छक्का लगाया। लेकिन यह 6 रिंकू सिंह के खाते में नहीं जुड़ा क्योंकि सीन एबॉट का पैर बौलिंग के वक़्त क्रीज के बाहर था जिसे अंपायर द्वारा नो-बॉल करार दिया गया । नो-बॉल की वजह 6 रन की जगह भारत के खाते मे सिर्फ 1 रन ही जुड़ा और भारत 1 बॉल और २ विकेट से मैच जीत गई। 14 बॉल पर 22 रन बनाकर रिंकू सिंह ने भारत को जीत दिलाई ।

पांच T20 मैचों की सीरीज में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच भारत ने जीत के साथ शुरुआत की है। क्रिकेट के रोमांचक मुकाबले में भारत ने विशाखापट्टनम के स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया को दो विकेट से हरा दिया। विश्व कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को मिली हार के बाद ,भारत की यह जीत फैंस के लिए राहत मरहम बनेगी । टीम इंडिया ने टी20 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। अगला मैच रविवार 26 नवंबर 2023 को तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा ।

Share This Article
Leave a comment