will there be third wave of covid in india – क्या भारत में आएगी कोविड की तीसरी (3 rd ) लहर?

POKCHI NEWS

will there be third wave of covid in india : भारत में रविवार को कोविड-19 के 335 नए मामले मिले है और पांच मौतें दर्ज की गईं है , इन 5 मौतों में से चार केरल में और एक उत्तर प्रदेश में हुई थी।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार , भारत में रविवार को covid ​​​​-19 संक्रमण नए मामले देखे गए है और अब भारत में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 1,701 हो गई है |

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों से पता चलता है भारत में रविवार को कोविड-19 से पांच मौतें दर्ज की गईं है , इन 5 मौतों में से चार केरल में और एक उत्तर प्रदेश में हुई थी। जहां कोविड सब वैरिएंट JN .1 का पता चला था। देश में कोविड के कुल 4.50 करोड़ (4,50,04,816) है।

will there be third wave of covid in india

भारत में संक्रमण से ठीक होने वाले लोगों की संख्या अब 4.46 करोड़ (4,44,69,799) हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि भारत की राष्ट्रीय रिकवरी दर 98.81 प्रतिशत तक पहुंच गई। जो बहुत गर्व की बात है

भारत में अब तक कोविड-19 के संक्रमण से 5,33,316 लोगों की जानें जा चुकी है और आपको बता से की भारत में मृत्यु दर 1.19 प्रतिशत है।

will there be third wave of covid in india ?

केरल में COVID-19 उप-संस्करण JN.1 मिला है ये संकेत है की भारत में COVID-19 third wave की रूप में वापस आ चुका है |

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा ने शनिवार (16 दिसंबर) को बताया कि भारतीय SARS-CoV-2 जीनोमिक्स कंसोर्टियम (INSACOG) की वर्तमान रेगुलर निगरानी में, केरल की एक 79 वर्षीय महिला में COVID-19 Sub वेरिएंट JN.1 मिला है ये covid का एक नया मामला पाया गया है।

आईसीएमआर ( ICMR ) के महानिदेशक डॉ राजीव बहल ने बताया कि यह covid का नया मामला 8 दिसंबर को दक्षिणी भारत के तिरुवनंतपुरम जिले के काराकुलम में आरटी-पीसीआर ( RT PCR ) के पॉजिटिव सैंपल में पाया गया था।

केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने रविवार को बताया कि राज्य में पाया गया कोविड-19 उप-संस्करण जेएन.1 किसी प्रकार की चिंता का कारण नहीं है।

जॉर्ज ने मीडिया से बात करते हुए नए वैरिएंट के बारे में बताया , जॉर्ज ने कहा कि COVID-19 sub वैरिएंट JN.1 का पता भारतीय यात्रियों में कुछ महीनो पहले ही लग गया था, जिनकी जाँच सिंगापुर हवाई अड्डे पर हुई थी।

जॉर्ज ने कहा चिंता करने की कोई बात नहीं है। COVID-19 sub वैरिएंट JN.1 का पता भारतीय यात्रियों में कुछ महीनो पहले ही लग गया था इस पर बारीकी से नजर रखी जा रही है |

Share This Article
Leave a comment